[Original] Vishnu Chalisa PDF Free Download

विष्णु चालीसा (Vishnu Chalisa PDF) हिंदू धर्म का  पौराणिक एक ग्रंथ है जो भगवान विष्णु की महिमा और उनके भक्ति के लिए उपयोग में लाया जाता है. यह 40 पदों वाला  पौराणिक ग्रंथ है जिसे विष्णु चालीसा भी कहा जाता है. इस ग्रंथ का उपयोग प्राचीन काल से ही हो रहा है तथा वर्तमान समय में भी अधिकांश लोग विष्णु चालीसा का पाठ करके भगवान विष्णु की  आशीर्वाद की प्राप्ति करते हैं.  जिन भक्तों के पास विष्णु चालीसा  पाठ का ग्रंथ नहीं है वह इंटरनेट के मदद से श्री विष्णु चालीसा PDF को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए प्रतिदिन सर्च करते हैं. इसलिए, इस लेख में हम विष्णु चालीसा के बारे में पूरी जानकारी के अलावा विष्णु चालीसा PDF(Vishnu Chalisa PDF) को देने वाले हैं जिसको आप नीचे दिए गए लिंक से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. 

Vishnu Chalisa PDF Free Download

Vishnu Chalisa In Hindi (श्री विष्णु चालीसा इन हिंदी)

विष्णु चालीसा को मुख्य रूप से विष्णु पुराण में उल्लेख किया गया है जिसका लेखन श्रीमद्भागवत  पुराण के आधार पर किया गया है इस विष्णु चालीसा को संस्कृत भाषा में 40 श्लोकों के साथ लिखा गया है जिसका उच्चारण मात्र करने से भगवान विष्णु के आशीर्वाद के साथ बृहस्पति भगवान की कृपा की प्राप्ति होती है इस चालीसा का पाठ मुख्य रूप से गुरुवार के दिन करने पर अधिक लाभ की प्राप्ति होती है.

श्री विष्णु चालीसा PDF को डाउनलोड करके आप  विष्णु जी का पूजन किसी  शांत चित्त वातावरण में आसानी से कर सकते हैं. विष्णु चालीसा इन हिंदी पीडीएफ (Vishnu Chalisa in Hindi PDF Download) को नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

विष्णु चालीसा का महत्व (Vishnu Chalisa Pdf)

विष्णु चालीसा के  उच्चारण करने से भगवान विष्णु जी की कृपा  प्राप्त करने के लिए प्रार्थना किया जाता है  विष्णु चालीसा भक्तों को भगवान विष्णु जी से जुड़ने के लिए प्रेरित करता है जिससे भक्त विष्णु चालीसा का पाठ (Vishnu Chalisa Path)  गुरुवार के दिन करता है तो उसे आध्यात्मिक ज्ञान के साथ उसके सारे कष्ट सृष्टि के पालनहार हर लेते हैं.

विष्णु पूजन में भक्तों को पीपल के वृक्ष, तुलसी के पत्ते तथा केले के वृक्ष की जड़ पर जल  देने से श्री विष्णु भगवान जी की कृपा की  के साथ जीवन के अंतिम उद्देश्य मोक्ष की प्राप्ति होती है.परंतु विष्णु जी की पूजन करने से पहले कुछ सही नियम होते हैं जिसका पालन करके आप लाभकारी पूजन कर सकते हैं जिसका नियम यहां से पढ़ें – 

विष्णु चालीसा पढ़ने के फायदे

विष्णु चालीसा (Vishnu Chalisa Pdf) पढ़ने से धन प्राप्ति के साथ किसी भी कार्य में सफलता हासिल की जा सकती है.ज्योतिष शास्त्रों का मानना है कि विष्णु चालीसा का पाठ करने से ज्ञान के साथ मन को शांति, धन की प्राप्ति, रोगमुक्त और जीवन का अंतिम उद्देश्य मोक्ष की प्राप्ति होती है. यदि आपके पास विष्णु चालीसा का बुक नहीं है तो आप श्री विष्णु चालीसा PDF को नीचे दिए गए लिंक से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा विष्णु चालीसा का पाठ करने के अनेक फायदे हैं किसको नीचे दिए गए लिंक से आप पढ़ सकते हैं.

श्री विष्णु चालीसा PDF डाउनलोड करे

आज के समय में आप आसानी से इंटरनेट की मदद से विष्णु चालीसा पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं और इस वीडियो को आप अपने मोबाइल, स्मार्टफोन या लैपटॉप में ओपन करके कहीं भी कभी भी पढ़ सकते हैं. परंतु यदि आप फिर भी श्री विष्णु चालीसा PDF डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो नीचे दिए गए लिंक से आप विष्णु चालीसा PDF हिंदी में डाउनलोड कर सकते हैं. और आप भक्ति और प्रेम भाव के साथ श्री विष्णु चालीसा का उच्चारण कहीं भी कभी भी कर सकते हैं. यदि आपको विष्णु चालीसा का पाठ कब करने से अधिक लाभ मिलता है कि बारे में जानकारी नहीं है ऊपर दिए गए लिंक से आप पढ़ सकते हैं. Download

 

2 thoughts on “[Original] Vishnu Chalisa PDF Free Download”

Leave a Comment

फलदायी विष्णु भगवान के 10 चमत्कारी मंत्र